Monday, May 6, 2019

Best App for the Downloading Videos on Android

विडियो डाउनलोड करने के बेस्ट एप्प्स


Best Apps for Download Videos. आज के समय में इन्टरनेट काफ़ी तेज़ी से फैलता जा रहा है कई सारे कार्यों को काफ़ी आसान बना दिया है साथ ही यह लोगों के मनोरंजन का साधन बन गया है। इन्टरनेट पर रोजाना कई सारे कई तरह के विडियो अपलोड किये जाते हैं। इन्टरनेट यूजर अपने मनोरंजन के लिए इन्टरनेट से कई तरह के विडियो देखते हैं उनमें से कई सारे विडियो ऐसे होते हैं जिन्हें कई सारे यूजर डाउनलोड करना चाहते हैं। अगर आप यूट्यूब, फेसबुक या फिर किसी और प्लेटफार्म पर कोई बेहतरीन विडियो देखने के बाद उसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता हैं क्योंकि आज के इस आर्टिकल में Video download krne ke 05 best apps के बारे में जानेंगे जिनके मदद से आप आसानी से विडियो डाउनलोड कर पाएंगे।

05 बेस्ट एप्लीकेशन विडियो डाउनलोड करने के लिए

हमने जितने भी विडियो डाउनलोड करने के एप्लीकेशन के बारे में बताया है उनमे से कई सारे एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है जिन्हें आप उनके ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। सभी एप्लीकेशन के डाउनलोड लिंक दिए गए हैं, आइये जानते हैं विडियो डाउनलोड करने के बेस्ट एप्लीकेशन के बारे में..

Videoder

वीडियो डाउनलोड करने के लिए यह एप्लीकेशन मददगार साबित हो सकता हैं। इस एप्लीकेशन के मदद से आप पॉपुलर प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब के अलावा 50 से अधिक वेबसाइट से फुल हाई क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। यह वीडियो डाउनलोडर एप्लीकेशन प्ले स्टोर में नहीं है इसे डाउनलोड करने के लिए आप इस एप्लीकेशन के ऑफिसियल वेबसाइट में विजिट कर सकते या फिर दिए गए डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं की इस एप्लीकेशन के मदद से विडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Download video with videoder

  • सबसे पहले दिए गए लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इनस्टॉल करें
  • videoder एप्लीकेशन को ओपन करें अब आपको स्क्रीन पर कई सारे वेबसाइट दिखाई देंगे, जिस भी वेबसाइट से विडियो डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें और विडियो ओपन करें। विडियो के पास ही डाउनलोड आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अगर आपको किसी भी विडियो प्लेटफार्म वेबसाइट से विडियो डाउनलोड करना है तो सिर्फ विडियो के यूआरएल को कॉपी करें आपको कुछ ही सेकेंड में डाउनलोड लिंक दिखाई देगा। डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने अनुसार विडियो क्वालिटी सेक्लेट कर विडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।
________________________________________

Snaptube

यह भी एक बेहतरीन एप्लीकेशन है विडियो डाउनलोड करने के लिए, इस एप्लीकेशन के मदद से भी आप 25 से अधिक विडियो प्लेटफार्म वेबसाइट से हाई क्वालिटी के विडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की आपको इसके होम स्क्रीन पर कई सारे मूवी देखने को मिलेंगे जिन्हें आप ऑनलाइन देख सकते हैं साथ ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।
यह एप्लीकेशन भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है इसे डाउनलोड करने के लिए आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट से या फिर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस एप्लीकेशन के मदद विडियो डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।

Download video with Snaptube

  • सबसे पहले एप्लीकेशन को दिए गए लिंक से डाउनलोड कर के इनस्टॉल करें
  • किसी भी विडियो प्लेटफार्म के विडियो के यूआरएल को कॉपी करें
  • स्क्रीन पर डाउनलोड आइकॉन दिखी देगा जिस पर क्लिक करें
  • विडियो क्वालिटी सेलेक्ट करें और डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
______________________________________

KEEPVID

हमारे लिस्ट में अगला एप्लीकेशन है Keepvid, यह एप्लीकेशन भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए बेस्ट एप्लीकेशन में से एक है, यह videoder और snaptube की तरह ही है। इस एप्लीकेशन के मदद से आप कई सारे वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते है इस एप्लीकेशन से वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।



Download Video With Keepvid

  • सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन को डाउनलोड कर स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें
  • एप्लीकेशन को ओपन करें, आपको कई सारे वेबसाइट दिखाई देंगे। जिस भी वेबसाइट से वीडियो डाउनलोड करना चाहते उसे सेलेक्ट करे.
  • वीडियो प्लेटफार्म वेबसाइट के विडियो को ओपन करें कुछ ही सेकेण्ड में डाउनलोड लिंक दिखाई देगा, डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें और विडियो की क्वालिटी सेलेक्ट करें और फिर डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करें।
__________________________________________________

Vidmate

विडियो डाउनलोड करने के लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही पॉपुलर है शायद आप इस एप्लीकेशन के बारे में पहले से जानते होंगें। इस एप्लीकेशन की मदद से आप 1000 से अधिक विडियो प्लेटफार्म से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही आपको इस एप्लीकेशन में व्हाट्सएप्प के स्टेटस डाउनलोड करने का फीचर दिया गया है और इसमें मूवी देख सकते हैं साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं। आइये जानते हैं इस शानदार एप्लीकेशन से विडियो किस तरह डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को दिए गए लिंक से डाउनलोड कर स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें
  • एप्लीकेशन को ओपन करें और जिस भी विडियो प्लेटफ़ॉर्म से विडियो डाउनलोड करना चाहते हैं सेलेक्ट करें विडियो ओपन करें और डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड करें
  • या फिर आप किसी भी विडियो वेबसाइट पर जाकर विडियो के यूआरएल को कॉपी करें, आपके सामने डाउनलोड लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
______________________________________

Vidlike

विडियो डाउनलोड करने के लिए आप इस एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है की आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इस एप्लीकेशन में विडियो के अलावा इमेज भी डाउनलोड कर सकते हैं साथ व्हाट्सएप्प से किसी भी व्हाट्सएप्प यूजर के स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं।
इस एप्लीकेशन की सबसे बुरी बात यह है की आप इस एप्लीकेशन से यूट्यूब के विडियो डाउनलोड नही कर सकते हैं साथ ही यह एप्लीकेशन बहुत ही कम वेबसाइट को सपोर्ट करता है। आइये जानते हैं इस एप्लीकेशन से हम विडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।
इस तरह इस एप्लीकेशन की मदद से विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

3 comments:

  1. Your article is extremely good.I love to read your blog's posts everyday and I got huge help from your blog and developed a new app world of soitaire you can check.Thanks for amazing blog.

    ReplyDelete
  2. Your article is extremely good.I love to read your blog's posts everyday and I got huge help from your blog and developed a new app infinite flight simulator download you can check.Thanks for amazing blog.

    ReplyDelete